Home Bio-Graphy Kangana Ranaut- Bio Graphy in Hindi

Kangana Ranaut- Bio Graphy in Hindi

0 second read
0
0
55

कंगना रनौत, एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड में अपने अनोखे अभिनय और विवादास्पद मुद्दों पर अपने विचारों के लिए प्रसिद्ध हैं। उनका जन्म 23 मार्च 1987 को बम्बई (अब मुंबई), महाराष्ट्र में हुआ था।

कंगना ने अपनी करियर की शुरुआत 2006 में फिल्म ‘गंगा जमनुना सरस्वती’ में सिंगरोल के किरदार से की थी, लेकिन उनकी सफलता की शुरुआत 2006 की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से हुई थी, जिसमें उन्होंने हिरोइन के किरदार में अपना दम दिखाया।

kangana ranuat

कंगना रनौत का अभिनय कौशल, उनकी अद्वितीय व्यक्तित्व और उनके विवादास्पद विचारों के लिए उन्हें बॉलीवुड में एक अलग पहचान दिलाता है। उन्होंने अपनी कई फिल्मों में ब्रेव हार्टेड किरदारों को पोर्ट्रेट किया है, जो उन्हें समृद्धि और प्रसिद्धि का मार्ग बनाया।

कंगना रनौत का विवादों में हिस्सा लेना भी उनका विशेष विशेषता है। उन्होंने बॉलीवुड में नेपोटिज्म और महिला अधिकारों के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, जिसके लिए उन्हें बहुतायत विरोध और समर्थन भी मिला है।

कंगना रनौत का जीवन किसी ने उनकी संघर्षों को देखते हुए आत्मनिर्भरता का महत्व समझाया है। उन्होंने अपनी अनूठी पहचान बनाई है और बॉलीवुड में अपने अद्वितीय स्थान को सुरक्षित किया है। उनकी यात्रा बहुत ही प्रेरणादायक है, जो दिखाती है कि एक व्यक्ति की इच्छाशक्ति और संघर्षशीलता से किसी भी मुश्किल को पार किया जा सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“प्रशांत किशोर: एक जीवन यात्रा” (Prashant Kishor: Ek Jeevan Yatra)

प्रशांत किशोर, भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधक, का जन्म 20 मार्च 1977 को बिहार …