Home Bio-Graphy “राजकुमार राव: उसका जीवन और करियर” (Rajkumar Rao: Uska Jeevan aur Kariyar)

“राजकुमार राव: उसका जीवन और करियर” (Rajkumar Rao: Uska Jeevan aur Kariyar)

0 second read
0
0
29

राजकुमार यादव, जिन्हें आमतौर पर राजकुमार राव के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं। उनका जन्म 31 अगस्त, 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। उनके पिता का नाम कृष्ण कुमार यादव है, जो भी एक सरकारी कर्मचारी थे। राजकुमार का बचपन साधारण था, और उन्होंने अपनी पढ़ाई गुरुग्राम में पूरी की।

राजकुमार ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत अपनी मेहनत और प्रतिभा से की। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया और अपने निरंतर प्रयासों से अपनी जगह बनाई। उनकी पहली फ़िल्म राघव ने राघवां बना दी, जो 2010 में रिलीज़ हुई थी, लेकिन उन्होंने वास्तविक पहचान 2013 में रिलीज हुई फ़िल्म कैई पोचे के बाद प्राप्त की।

Screenshot 2022 08 31 151646

राजकुमार को अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार मिले हैं, जिसमें उन्होंने फ़िल्मफेयर अवार्ड, नेशनल फ़िल्म अवार्ड, और स्टार स्क्रीन अवार्ड जैसे प्रमुख पुरस्कार भी जीते हैं। उन्होंने अपने कैरियर के दौरान कई विभिन्न भूमिकाओं में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है, और उनका अभिनय और व्यक्तित्व लोगों के बीच बहुत पसंद किया जाता है।

राजकुमार राव की अभिनय क्षमता, उनका संवेदनशीलता और निरंतर प्रयास उन्हें एक अद्वितीय स्थान प्राप्त करने में मदद करते हैं। उनका योगदान भारतीय सिनेमा के विकास में महत्वपूर्ण रहा है, और उन्हें नैसर्गिक अभिनेता के रूप में मान्यता प्राप्त है।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“प्रशांत किशोर: एक जीवन यात्रा” (Prashant Kishor: Ek Jeevan Yatra)

प्रशांत किशोर, भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधक, का जन्म 20 मार्च 1977 को बिहार …