Home Bio-Graphy “नरेंद्र मोदी: एक जीवन यात्रा” (Narendra Modi: Ek Jeevan Yatra)

“नरेंद्र मोदी: एक जीवन यात्रा” (Narendra Modi: Ek Jeevan Yatra)

0 second read
0
0
59

नरेंद्र मोदी जी 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में जन्मे थे। उनका बचपन गरीबी और संघर्ष से भरा था। उन्होंने अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया, लेकिन उनकी मेहनत, संघर्ष और परिश्रम ने उन्हें उनके लक्ष्यों तक पहुंचाया।

मोदी जी ने संघर्षों से भरे बचपन के बावजूद अपने जीवन में उच्च स्तरीय कार्यों की नींव रखी। उन्होंने संघर्ष और मेहनत से अपने करियर को बनाया। वे गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे और गुजरात के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

images 9

नरेंद्र मोदी जी ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री पद की प्रतिष्ठा से सम्मानित हुए। उन्होंने अपने कार्यकाल में भारत के विकास, स्वच्छता अभियान, डिजिटल भारत और अनेक और क्षेत्रों में प्रोत्साहन दिया।

मोदी जी की दृढ़ नेतृत्व क्षमता, कर्तव्यनिष्ठा और उनकी विकासशील सोच ने देशवासियों का ध्यान खींचा। उनके कार्यकाल में भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास की राह पर तेजी से अग्रसर होने का प्रयास किया।

उनका प्रेरणादायक जीवन, महान कर्मयोगी बनाने के साथ ही, उनकी व्यक्तित्व में एक सामाजिक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण भी है। उनकी जीवनी एक प्रेरणास्पद और सीखने योग्य यात्रा है जो हर व्यक्ति को संघर्ष से लेकर सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचने का संदेश देती है।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“टोनी मॉरिसन: एक जीवन गाथा”(Toni Morrison: Ek Jeevan Gatha)

टोनी मॉरिसन का जन्म 18 फरवरी 1931 को लॉरेन, ओहायो, अमेरिका में हुआ था। उनका असली नाम क्लो …