Home Bio-Graphy “अल्लू अर्जुन: जीवनी और करियर” (Allu Arjun: Jeevani aur Career)

“अल्लू अर्जुन: जीवनी और करियर” (Allu Arjun: Jeevani aur Career)

0 second read
0
0
45

अल्लू अर्जुन, जिन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा अक्सर स्टाइल और डांस के जबरदस्त अभिनय के लिए जाना जाता है, एक प्रमुख भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं। उनका जन्म 8 अप्रैल, 1983 को आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता का नाम अल्लू अरविंद है, जो एक विख्यात फ़िल्म निर्माता हैं, और माता का नाम निर्मला है। अल्लू अर्जुन एक प्रसिद्ध फ़िल्म परिवार से हैं, और वे तेलुगु फ़िल्म उद्योग के अग्रणी अभिनेता में जाने जाते हैं।

अल्लू अर्जुन का करियर उनके परिवार के साथी उनके परिवार में ही शुरू हुआ। उनकी शुरुआत से ही वे डांस और अभिनय में रुचि रखते थे। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2003 में तेलुगु फ़िल्म “गंगोत्री” से की। इसके बाद उन्होंने कई सफल फ़िल्मों में काम किया, जैसे कि “आर्या”, “बद्री”, “सरैनोडू” और “पुष्पा”।

ALLU ARJUN

अल्लू अर्जुन को उनके विशेष डांस स्टाइल और विभिन्न भूमिकाओं में उनके निष्ठावान अभिनय के लिए प्रसिद्ध किया जाता है। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं, जिसमें उन्हें फ़िल्मफेयर अवार्ड और नेशनल फ़िल्म अवार्ड की मान्यता मिली है।

अल्लू अर्जुन का योगदान तेलुगु फ़िल्म उद्योग में विशेष माना जाता है, और उन्हें स्टाइल और समर्पण के साथ अपने अभिनय के लिए प्रशंसा मिली है। उनकी फ़िल्में भारतीय सिनेमा के लिए महत्वपूर्ण हैं और उनका अभिनय और संगीतीय प्रतिभा लोगों को हमेशा प्रभावित किया है।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“प्रशांत किशोर: एक जीवन यात्रा” (Prashant Kishor: Ek Jeevan Yatra)

प्रशांत किशोर, भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधक, का जन्म 20 मार्च 1977 को बिहार …