Home Bio-Graphy Sunil Grover (comedian) -Bio Graphy in Hindi

Sunil Grover (comedian) -Bio Graphy in Hindi

0 second read
0
0
27

सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा जिले में हुआ था। उनका बचपन से ही अद्भुत अभिनय क्षमता में प्रकटि दिखाई दी थी। उन्होंने अपनी शिक्षा का भाग रांची के होम स्कूल और डेव कॉलेज से किया। बाद में, उन्होंने चंडीगढ़ स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की।

उनका कॉमेडी करियर टेलीविजन सीरियल “मद” के साथ शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका नहीं सिर्फ निभाई, बल्कि लेखन और निर्माण में भी योगदान दिया। लेकिन उनका असली उड़ान उनके अनूठे कॉमेडी शैली के साथ शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने लोगों के दिलों को जीतने का काम किया।

pjimage 1540728452 1541149177

सुनील ने अपने कॉमेडी कैरियर की बढ़ाई जब उन्होंने “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में गुट्टी के रूप में प्रस्तुति दी। उनका कॉमेडी के जरिए दर्शकों को हंसाने का कौशल और अद्भुत अभिनय उन्हें लोगों के दिलों में स्थान बनाने में मदद की।

उन्होंने फिल्मों में भी अपनी महारत दिखाई है, जैसे कि “गब्बर इज बैक”, “बहुबली: द कन्क्ल्यूड बहुबली” आदि। उनके कॉमेडी और अभिनय में इतनी खासियत है कि उन्हें अनजाने में भी दर्शकों का दिल जीतने की क्षमता है।

सुनील ग्रोवर को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है, जिसमें उन्हें भारतीय टेलीविज़न अवॉर्ड्स और टेलीचैट अवॉर्ड्स में शामिल है। उनका योगदान भारतीय मनोरंजन उद्योग के लिए अद्वितीय है, और उनकी विदाई उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“प्रशांत किशोर: एक जीवन यात्रा” (Prashant Kishor: Ek Jeevan Yatra)

प्रशांत किशोर, भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधक, का जन्म 20 मार्च 1977 को बिहार …