Home Bio-Graphy Anup Jalota-Bio graphy in Hindi

Anup Jalota-Bio graphy in Hindi

0 second read
0
0
29

अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नवलगढ़, पंजाब, भारत में हुआ था। उनके पिता का नाम पुंजाबी संगीत गायक पद्मश्री पंडित पुरुषोत्तम दत्त जलोटा था, जो एक प्रमुख भजन गायक थे। अनूप ने अपनी उच्च शिक्षा दिल्ली के हिन्दू कॉलेज से प्राप्त की, जहां से उन्होंने एमए की डिग्री प्राप्त की। वे एक प्रसिद्ध भारतीय गायक, संगीतकार और भजन गायक हैं, जिनका नाम भारतीय संगीत की दुनिया में एक विशेष स्थान है।

anup jalota 20180917103559 12083

अनूप जलोटा की संगीत यात्रा उनके पिता के प्रभाव में बहुत गहरी थी। उन्होंने शुरूआत में भजन गायन से अपना संगीत करियर शुरू किया, और फिर उन्होंने बॉलीवुड में गाने भी गाए। उनके गायन की धुन को लोगों ने काफी पसंद किया और उन्हें “भजन सम्राट” के नाम से जाना जाता है।

अनूप जलोटा ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार प्राप्त किए हैं, जिसमें पद्म श्री, सपना फिल्म अवार्ड, और फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल हैं। उन्होंने भारतीय संगीत को विश्व स्तर पर प्रस्तुत किया और अपने संगीत के माध्यम से लोगों के दिलों को छू लिया।

अनूप जलोटा ने अपने गायन के लिए बहुत सम्मान और प्रशंसा प्राप्त की है, और उन्हें भारतीय संगीत की एक अद्वितीय धारा के रूप में जाना जाता है। उनका संगीत आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है और उनकी आवाज का जादू हर किसी को मोहित करता है।

Load More Related Articles
Load More By Niti Aggarwal
Load More In Bio-Graphy

Leave a Reply

Check Also

“प्रशांत किशोर: एक जीवन यात्रा” (Prashant Kishor: Ek Jeevan Yatra)

प्रशांत किशोर, भारतीय राजनीतिक रणनीतिकार और चुनाव प्रबंधक, का जन्म 20 मार्च 1977 को बिहार …